June 16, 2024 12:56 pm

फॉलो करें

जेसीआई के युवाओं का धमाल, एक्सपो उत्सव 2023 बना बेमिशाल

रांची/श्रमबिंदु

Expo utsav 2023 लगभग एक हफ्ते रांची वासियों का भरपूर मंनोरंजन, ज्ञानवर्धन करने के बाद आखिरकार “अगले साल फिर मिलेंगे” के वादे के साथ संपन्न हो गया। इस मेले नें झारखंड के मेले आयोजकों के लिए एक नई नजीर गढ़ी। वहीं अपने लिए सफलता का नया सोपान गढ़ा।

सफलता की कोई भी तासीर ऐसे ही नहीं बनती है, इसके पीछे छुपी होती है लगन, निष्ठा और पूरी टीम की
एकजुटता। जूनियर चैंबर इंटरनेशनल (जेसीआई) राँची द्वारा अयोजित एक्सपो उत्सव 2023 की बेमिशाल सफलता के पीछे भी यही कहानी छिपी है। सन 1996 में तत्कालीन टाउन हॉल से शुरू हुआ यह उत्सव मोराबादी मैदान के रास्ते झारखंड के सबसे बड़े ट्रेड फेयर की शक्ल अख्तियार कर चुका है। जब पहली बार जेसीआई एक्सपो उत्सव शुरू हुआ तो इसके अध्यक्ष राजेश कालरा थे, जबकि मुख्य संयोजक आनंद प्रकाश ने पूरे प्रोजेक्ट को हैंडल किया था। धीरे-धीरे सभी तत्कालीन अध्यक्ष और प्रोजेक्ट चैयरमैन ने इस मेले को सजाया संवारा और आज भी सभी तल्लीनता से इसी काम में लगे हुए हैं। एक हफ्ते का यह सफर देखने और घूमने में तो बहुत आनंदित करता है। लेकिन इसकी तैयारी 4 महीने पहले से ही शुरू हो जाती है। सभी सदस्यों को उनके वर्क बकायदा एसाइन होते हैं। कोई स्टॉल मैनेजमेंट में लगा होता है, तो कोई बैनर पोस्टर डिजाइन में, कोई आउटडोर डेकोरेशन में लगा होता है, तो कोई आंतरिक साज सज्जा की कमान संभाल रहा होता है। यह सभी लोग राजधानी के दुकानों, प्रतिष्ठानों और कंपनी के मालिक हैं। जो अपनी दुकानों पर तो बड़ी मुश्किल से समय निकाल पाते हैं लेकिन आपके इस मेले के लिए थकान त्याग कर दिन-रात इसी काम में लगे हुए हैं। आइए जानते हैं जेसीआई एक्सपो उत्सव 2023 के पर्दे के अंदर छुपे शिल्पकारों के बारे में।
जेसीआई राँची के अध्यक्ष अरविंद राजगढ़िया, सचिव तरुण अग्रवाल, प्रोजेक्ट चेयरमैन संजय जैन, को0 प्रोजेक्ट चेयरमैन प्रतीक जैन, सनी केडिया, राहुल तिबड़ेवाल, मार्केटिंग टीम विक्रम चौधरी, पिंक हैंगर साकेत अग्रवाल, फ़ूड जोन पंकज साबू, मीडिया मैनेजमेंट सिद्धार्थ चौधरी एवं प्रवीण अग्रवाल, विनय मंत्री, टेंट तंबू।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल