June 23, 2024 1:40 am

फॉलो करें

वर्ल्डकप महा_मुकाबले में भारत की लगातार आठवीं जीत, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद ,14 अक्टूबर । वर्ल्डकप के लीग मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को एक तरफा मैच में 7 विकेट से हरा दिया। 30.3 ओवर में ही भारत ने 192 रन के लक्ष्य को पार कर लिया। पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम और रिजवान की साझेदारी के अलावा कुछ भी नहीं चला। एक वक्त पाकिस्तान के दो विकेट पर 155 बन चुके थे मगर इसके बाद पूरी टीम महज 36 रनों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 40 ओवर में पाकिस्तान की टीम 191 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।
पाकिस्तान के 192 लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह छक्के लगाए। शाहीन आफरिदी की एक बॉल पर वे आसान का कैच दे बैठे। शुभमन गिल ने रोहित के साथ शुरूआत की थी, दो तीन अच्छे शॉट खेलने के बाद वे पाइंट पर कैच आउट हो गए। 23 रन पर भारत का पहला विकेट गिरा।
इसके बाद विराट कोहली भी 16 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित के साथ अच्छी साझेदारी की। दोनों किसी भी कमजोर बॉल को नहीं बख्शा। जरूरत पडऩे पर गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद केएल राहुल आए। कुछ देर मैच स्लो हुआ, लेकिन बाद में बल्लेबाजों ने मैच पर फिर पकड़ कर ली।

भारत की तरफ से पांच गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज,हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके।

क्या कमाल का प्रदर्शन रहा है यहां पर भारतीय टीम का। एक तरह से लगा कि अभी तक यह लड़ाई बाबर (50) -रिजवान (49) बनाम भारत के बीच की थी। दोनों बल्लेबाजों ने अच्छी साझेदारी की और उस समय लग रहा था कि पाकिस्तान बड़े स्कोर तक पहुंच सकता है लेकिन उसके बाद तेज गेंदबाजों ने भारत की शानदार वापसी कराई।
खासकर बुमराह जिन्होंने दो बेहतरीन गेंद डालकर पाकिस्तान का दिल तोड़कर रख दिया। दूसरी ओर कुलदीप यादव जिन्होंने भी दो विकेट लेकर पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी थी। जडेजा ने आखिरी दो विकेट लेकर पाकिस्तान की पारी समेट दी।
पाकिस्तान की टीम एक समय दो विकेट पर 155 रन बनाकर अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन इसी स्कोर पर बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी का पतन हो गया और उसने आखिरी आठ विकेट मात्र 36 रन जोड़कर गंवा दिए।
भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बहु प्रतीक्षित विश्व कप मुकाबले में शनिवार को टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था।

टीमें :
पाकिस्तान : इमाम-उल-हक़, अब्दुल्लाह शफ़ीक़, बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (कीपर), सऊद शकील, इफ़्ितख़ार अहमद, शादाब ख़ान, मोहम्मद नवाज़, हसन अली, शाहीन शाह आफऱीदी, हारिस रउफ़
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल (कीपर), हार्दिक पांड्या , रवींद जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल