June 10, 2024 4:48 pm

फॉलो करें

मीडिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता 2023 : पहले दिन शंख और अजय ने मैच जीत पूरे अंक बटोरे

गुरुवार को अजय व मयूराक्षी तथा शंख व दामोदर होंगे आमने-सामने

रांची: सीसीएल द्वारा प्रायोजित किए जा रहे रांची प्रेस क्लब द्वारा आयोजित मीडिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज़ बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में बुधवार को हुआ। प्रतियोगिता के पहले मैच में शंख ने एकतरफा मुकाबले में भैरवी को 2-0 से हराकर विजयी शुरूआत की वहीं दूसरे मुकाबले में 58 वर्षीय युवा प्रमोद कुमार के गोल की बदौलत अजय ने गंगा को 1-0 से हराकर पूरे अंक बटोरे। पहले मुकाबले में शंख ने काफी आक्रामक शुरूआत की और मैच के तीसरे मिनट में ही नूतन तिर्की ने शानदार मैदानी गोल दाग टीम को बढ़त दिलायी। 9वें मिनट में ही प्लेयर ऑफ द मैच रणजीत ने एक गोल दाग टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। मध्यांतर तक यही स्कोर रहा। मध्यांतर के बाद भी शंख की ओर से एक के बाद एक आक्रमण होते रहे लेकिन भैरवी के डिफेंस और गोलकीपर के शानदार प्रदर्शन के कारण स्कोर बढ़ नहीं पाया।
दूसरे मैच में अजय की टीम ने पहले हाफ में आक्रामक खेल दिखाया लेकिन कई आसान मौके गंवाने के कारण मध्यांतर तक मुकाबला गोलरहीत बराबरी पर छूटा। मध्यांतर के तुरंत बाद प्रमोद सिंह ने शानदार मैदानी गोल दाग अजय को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद भी अजय के खिलाड़ियों को गोल करने के कई अवसर मिले लेकिन गंगा के गोलकीपर प्रिंस के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोई और गोल नहीं हो पाया। मैच 1-0 के स्कोर पर ही समाप्त हुआ।

इससे पहले झारखंड खेल प्राधिकरण (SAJHA) की कार्यकारी निदेशक IPS सरोजनी लकड़ा, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) के निदेशक कार्मिक एच एन मिश्रा और फीफा रेफरी ओमप्रकाश ठाकुर ने सभी छह टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और किक लगाकर प्रतियोगिता की शुरूआत की। इस दौरान बड़ी संख्या में पत्रकार व खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

गुरुवार के मैच
सुबह 8 बजे से : टीम अजय बनाम टीम मयूराक्षी
सुबह 9 बजे से : टीम शंख बनाम टीम दामोदर

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल