June 16, 2024 12:33 pm

फॉलो करें

बिपक्ष के टीम I.N.D.I.A की कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक संपन्न

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की कोऑर्डिनेशन कमेटी ने 14 सितंबर को हुई अपनी पहली बैठक की। इस दौरान गठबंधन की अगली मीटिंग कहां होगी, बैठक का एजेंडा क्या होगा और लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की आगे की रणनीति क्या होगी, जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की गयी। कमेटी ने फैसला किया है कि अगली बैठक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित की जाएगी. अक्टूबर महीने के पहले हफ्ते में गठबंधन के घटक दल भोपाल में इकट्ठा होकर लोकसभा चुनाव के लिए आगे की रणनीति तैयार करेंगे.

अब तक विपक्षी गठबंधन की अब तक तीन बैठकें हुई हैं. हर बैठक में दलों के शामिल होने के साथ गठबंधन की ताकत बढ़ी है. पहली बैठक में 15, दूसरी में 26 और तीसरी में घटक दलों की संख्या 28 हो गई.

गठबंधन पहले घटक दलों के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश कर रहा है, ताकि सबकी एक राय हो और एकजुट होकर एक रणनीति पर काम किया जा सके. भले ही ये सब दल राष्ट्रीय स्तर के मंच पर साथ नजर आ रहे हों, लेकिन इनमें से कई राज्यों में एक-दूसरे के धुर प्रतिद्वंदी हैं. जैसे बंगाल में लेफ्ट और टीएमसी, पंजाब में कांग्रेस और आप, तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस के बीच टकराव और बयानबाजी की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती हैं. लोकसभा चुनाव से पहले इन रिश्तों को ठीक करना गठबंधन की प्रथामिकता होगी. तभी अब तक पीएम पद के चेहरे पर चर्चा को लेकर गठबंधन में कोई सुगबुगाहट नहीं है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल