June 9, 2024 11:48 pm

फॉलो करें

कुख्यात उग्रवादी दसाय पूर्ति गिरफ्तार, खूंटी में पीएलएफआइ का कमांडर टीरा बोदरा का दायां हाथ है गेड़े

खूंटी: एसपी कार्यालय में शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी अमन कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि पीएलएफआइ का एरिया कमांडर टीरा बोदरा उर्फ राड़ूंग बोदरा उर्फ लंबू अपने दस्ता के सदस्यों के साथ मुरहू थाना क्षेत्र उरीकेल, तपिंगसेरा, एतरे के जंगली क्षेत्र में भ्रमणशील है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।
छापामारी दल ने मुरहू थाना क्षेत्र के एतरे टोला अलटंडा के जंगल में चलाये गये सर्च अभियान के दौरान एक व्यक्ति को पकड़ा, जबकि अन्य लोग भागने में सफल रहे। पकड़े गये व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम दसाय पुूर्ति उर्फ गेड़े पिता स्व बुधराम पूर्ति ग्राम एतरे थाना मुरहू बताया। एसपी ने बताया की पूछताछ के दौरान गिरफ्तार दसाय पूर्ति ने बताया कि पीएलएफआइ के एरिया कमांडर टीरा बोदरा उर्फ लंबू द्वारा उसे क्षेत्र की देखरेख करने और लेवी वसूलने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उसने बताया कि टीरा बोदरा के कहने और उसके इशारे पर कई घटनाओं में वह शामिल था।

पुराना हिस्ट्रीशीटर है दसाय पूर्ति

एसपी ने बताया कि दसाय पूर्ति उर्फ गेड़े के खिलाफ मुरहूु थाना, खूंटी, नामकुम और बंदगांव थाने में हत्या, आर्म्स एक्ट, 17 सीएलए एक्ट सहित अन्य संगीन धाराओं के तहत सात मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया की दसाय पूर्ति के खिलाफ मुरहू थाने में चार मामले दर्ज हैं।

 

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल