September 16, 2024 1:36 pm

फॉलो करें

झारखंड की बिटिया अमीषा केरकेट्टा फिलिपींस के बॉक्सर को हरा कर एशियन जूनियर बॉक्सिंग के सेमिफाइनल में पहुंची

सेमिफाइनल में अमीषा का मुक़ाबला मंगोलिया के बॉक्सर के साथ

रांची : झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (JSSPS) की बॉक्सर अमीषा केरकेट्टा भारत को नेतृतव करते हुवे फिलिपींस के बॉक्सर को हरा कर वर्ल्ड जूनियर बॉक्सिंग के सेमि फाइनल में पहुंची। अमीषा 54 किलो वर्ग में 27 अगस्त से 10 सितम्बर 2024 तक Abu Dhabi, UAE में चल रहे ASBC जूनियर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में quarter फाइनल में फिलिपींस के बॉक्सर को हरा कर सेमि – फाइनल में पहुंच गई है और 6 सितम्बर को मंगोलिया के बॉक्सर के साथ होगा ।

पूर्व में अमीषा केरकेट्टा IBA वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीती है।

जे० एस० एस० पी० एस० जिसका संचालन सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड एवं झारखण्ड राज्य सरकार का संयुक्त रूप से किया जा रहा है और इसका मुख्य उद्देश्य झारखंड राज्य के प्रतिभावान बच्चों को खेल जगत में प्रोत्साहित करना है। वर्तमान में जे० एस० एस० पी० एस० खेल अकादमी में कुल 286 प्रशिक्षु हैं जिन्हें कुल 11 खेल विधाओं जैसे वेटलिफ्टिंग, साईकलिंग , मुक्केबाज़ी,कुश्ती आदि में निपुण प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।

सीसीएल के प्रबंध निदेशक नीलेंदु कुमार सिंह, जे०एस०एस०पी०एस, एलएमसी के सदस्यगण एवं CEO जी.के.राठौर, विभिन्न खेलो के प्रशिक्षकगण, एवं अन्य ने अमीषा केरकेट्टा को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल